Friday, February 28, 2014

पहचानें, कहीं वो आपको धोखा तो नहीं दे रही!

विश्वास ना बन जाए धोखे का कारण

कई बार आप अपने पार्टनर पर बहुत भरोसा करते हैं और आपको विश्वास होता है कि वो आपके साथ कुछ गलत नहीं कर सकता। लेकिन कई केसों में ऐसा भी हुअ है अंधविश्वास करने के कारण आपके पार्टनर ने आपको धोखा दिया है।

कहीं आपके साथ भी ऐसा ना हो जाए। आइए जानें, कैसे पहचानें वो धोखा दे रही है या नहीं।
of 7

बात-बात पर फोन लेकर बाहर जाती है

यदि आपकी पार्टनर आपसे बातें छुपाने लगी है और कोई भी फोन आते ही तुरंत रूम से बाहर चली जाती है। वो नहीं चाहती कि आप उसकी बात सुनें या ये जानें कि वे किससे बात कर रही है। यदि ऐसा है तो संभव है ‌कि वो आपको कभी भी छोड़ सकती है।

आपकी बातों का जवाब नहीं देती

आपकी पार्टनर अक्सर आपकी बातों को कोई महत्व नहीं देती। या फिर आप उन्हें फोन/मैसेज करते हैं लेकिन वे उसका जवाब नहीं देती। उन्हें इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने मैसेज किया था। वे अक्सर व्यस्त रहने की बात करते हैं। तो आपको अब एलर्ट होने की जरूरत है।

अक्सर होने लगा है झगड़ा

जो बातें आप दोनों के लिए मायने नहीं रखती थी अब उन्हें आपकी वो बातें अच्छी नहीं लगती। वो बिना बात के छोटी-छोटी बात पर झगड़ा करती है। आपको ऐसी बातें बोल जाती है जो आपको दुखी कर सकती हैं। लेकिन उन्हें फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में हो सकता है कि वे किसी और की तरफ आकर्षित हो या वो आपको धोखा दे रही हो।

आपने जब पकड़ा उनका झूठ

आप कई बार उनका झूठ पकड़ चुके हैं। वे अक्सर आपसे झूठ बोलने लगी है और पकड़े जाने पर कोई भी बहाना बना देती है तो हो सकता है कि अब वो आपको अपने बारे में कुछ भी पता लगने नहीं देना चाहती। 

व्यवहार बदल गया है

वे आपसे कभी ऊंची आवाज में बात नहीं करती थी लेकिन अब बात-बात पर आप पर चिल्लाती है। अपने फ्रेंड्स के सामने आपकी खिल्ली उड़ाती है। तो आपको समझ जाना चाहिए कि वो आपसे पीछा छुड़ाना चाहती है। 

ज्यादा सजने-संवरने लगी है

अचानक आपकी पार्टनर अपने आपको लेकर सजग हो गई है। वो नई-नई ड्रेसेज खरीदने लगी है। सज-संवरकर रहती है। अपने लुक्स को लेकर बहुत कॉन्शियस हो गई है। वो हमेशा अच्छा दिखने की कोशिश करने लगी है। तो संभव है कि वो किसी और को आकर्षित करना चाहती है।

No comments:

Post a Comment

Please let us know your comments!